संयुक्त राष्ट्र और संयुक्त राष्ट्र फाउंडेशन

Girl Up संयुक्त राष्ट्र के कार्यों में सहयोग करने के लिए बनाए गए एक संगठन
संयुक्त राष्ट्र फाउंडेशन का एक अभियान है।

संयुक्त राष्ट्र और किशोरियाँ

वर्ष 2010 में Girl Up की शुरुआत से हमने विकासशील देशों में किशोरियों को शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक तथा आर्थिक अवसरों के लिए समान अवसर देने और हिंसा से मुक्त जीवन देने के लिए व्यापक कार्यक्रमों में सहयोग करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के साथ भागीदारी की है।

जिन UN भागीदारों के साथ हम काम करते हैं, उनमें ये शामिल हैं:

  • अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO)
  • पैन अमेरिकन हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (PAHO)
  • संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (UNICEF)
  • संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को)
  • लिंग समानता और महिला सशक्तिकरण के लिए संयुक्त राष्ट्र की इकाई (संयुक्त राष्ट्र महिला)
  • संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या निधि (UNFPA)
  • संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी अभिकरण (UNHCR)
  • विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)

गर्ल-अप-और-unfसंयुक्त राष्ट्र संघ

जब आपदा आती है, तो यह संसार आशा, सहायता, नेतृत्व और समन्वय के लिए इसी संगठन की ओर देखता है: संयुक्त राष्ट्र। जब युद्ध गुटों के बीच शांति बनाने की बात होती है, तो दुनिया संयुक्त राष्ट्र से शांतिकर्मियों को संगठित करने, चुनावों की निगरानी करने और स्थिरता बनाने का अनुरोध करती है। जलवायु परिवर्तन, बीमारी अथवा गरीबी जैसी चुनौतियों का सामना करने में, संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के लिए मंच प्रदान करता है।

संयुक्त राष्ट्र फाउंडेशन

संयुक्त राष्ट्र वैश्विक समस्याओं को हल करने में सक्षम पहुंच और दृष्टिकोण वाला एक अंतरराष्ट्रीय संगठन है। संयुक्त राष्ट्र फाउंडेशन जलवायु परिवर्तन, वैश्विक स्वास्थ्य, शांति और सुरक्षा, महिला सशक्तिकरण, गरीबी उन्मूलन, ऊर्जा पहुंच और अमेरिका-संयुक्त राष्ट्र संबंध सहित मुद्दों से निपटने में संयुक्त राष्ट्र को सहायता देने के लिए व्यापार और गैर सरकारी संगठनों की ऊर्जा और विशेषज्ञता को जोड़ते हुए संयुक्त राष्ट्र के कार्यों को दुनिया भर के अन्य लोगों के साथ जोड़ता है।

अभी भी उलझन में है कि यह कैसे काम करता हैं? ठीक है, हमे पता चल गया। Girl Up, संयुक्त राष्ट्र फाउंडेशन का एक अभियान, कैसे संयुक्त राष्ट्र कार्यक्रमों को सहायता देता करता है, यह जानने के लिए हमारी ब्लॉग पोस्ट देखें।