धन एकत्र करने के लिए टूलकिट

Girl Up के लिए धन एकत्रित करते हुए, आपको एक लड़की के भविष्य को उज्ज्वल बनाने, स्कूल जाने, डॉक्टर को दिखाने और अपने समुदाय में सुरक्षित रहने में सहायता देने का अवसर मिलता है।  आप कैसे धन एकत्र करना आरंभ कर सकते है, इसके तरीके के बारे में हमारे चरण-दर-चरण निर्देशों को पढ़ें।

1

अपनी धन एकत्रित करने की चुनौती को चुनें।

यदि धन एकत्रित करने का विचार आपके लिए जबरदस्त है – तो इसे मत छोड़ें! अपने जन्मदिन के दिन दान से लेकर स्थानीय स्तर पर Girl Up के लिए किसी स्थानीय रेस में दौड़ने तक आपके द्वारा शुरू करने के लिए Girl Up में धन एकत्रित करने की कई चुनौतियां का सुझाव दिया गया हैं। प्रत्येक चुनौती के साथ, आप धन एकत्र करने और अपनी प्रगति का पता लगाने के लिए व्यक्तिगत धन एकत्रित करने संबंधी पेज बना सकते हैं।

अधिक पढ़ें
2

कोई धन एकत्र करने का लक्ष्य स्थापित करें।

जब आप किसी चुनौती के लिए पंजीकरण करते हैं और अपना व्यक्तिगत पेज बनाते हैं, तो आप अपने लिए धन एकत्रित करने का लक्ष्य निर्धारित करते है।  आपके नेक काम की पूर्ति के लिए आपके समर्थकों द्वारा आपकी सहायता के लिए लक्ष्य एक महत्वपूर्ण साधन है, और जब आप अपनी धन एकत्र करने की योजना को कार्यान्वित करना शुरू करते हैं तो इससे आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी । आप अपने धन एकत्र करने के केंद्र में लॉग इन कर हमेशा अपना लक्ष्य समायोजित कर सकते हैं।


>> याद रखें - इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना पैसा एकत्रित करते हैं। आपके बड़े या छोटे प्रयास से एक लड़की के जीवन में अंतर पड़ सकता है। लेकिन, महत्वाकांक्षी बनें - आप आश्चर्यचकित होंगे कि यह कितना आसान है!

3

समर्थन के अपने नेटवर्क की पहचान करें।

उन सभी लोगों के बारे में सोचें जो आपको आपके धन एकत्र करने के लक्ष्य तक पहुंचने में मदद कर सकते हैं। यह मात्र उन लोगों के लिए नहीं होना चाहिए, जो दान कर सकते हैं- इसमें स्थानीय व्यवसाय शामिल हो सकते हैं जो आपकी धन एकत्र करने की गतिविधियों में वस्तुएं प्रदान कर सकते हैं या दोस्त शामिल हो सकते हैं जो किसी कार्यक्रम की योजना बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

आप अपनी सूची बनाते हुए रचनात्मक बनें । परिवार और दोस्तों से परे सोचें जिन्हें आप हर दिन देखते हैं। अपने कोच, दंत चिकित्सक और शिक्षक जैसे लोगों पर विचार करें। बहुत से लोग भलाई के इस महान कार्य के लिए योगदान देना चाहते हैं ... आपको बस इतना करना है कि उनसे संपर्क करना है!

जब अपनी सूची तैयार कर लेते है, अपने संपर्कों को अपने Girl Up धन एकत्र करने के केंद्र में इम्पोर्ट करें। इससे हमारे टेम्पलेट धन एकत्र करने की ईमेल सहित आपके नेटवर्क को मेसेज भेजना आसान हो जाएगा और दान प्राप्त होने के बाद धन्यवाद ईमेल भेजना आसान होगा।

4

दान मांगना शुरू करें।

अब कुछ पैसा एकत्र करने का समय है। जब आप दान मांगना शुरू करते हैं, तब अपने परिवार, दोस्तों और सोशल नेटवर्क से संपर्क करें । आपके धन एकत्र करने के कार्य के लिए और अपने प्रयासों को बढ़ाने के कुछ प्रभावी तरीके यहां दिए गए हैं:

अधिक पढ़ें
5

अनुसरण करें।

दृढ़ता महत्वपूर्ण है! आप जिनसे मिलते है, वे सभी दान नहीं देंगे – इसलिए निराश न हों। धन एकत्र करने में सबसे महत्वपूर्ण कदम फॉलोअप करना है। धन एकत्र करने के प्रभावी कार्यक्रम में बार-बार संपर्क करने में सक्षम होना चाहिए। असल में, किसी के द्वारा दान दिए जाने से पहले दान देने के लिए आपको औसतन सात बार कहना होगा!

संपर्क साधने का एक आसान तरीका अपनी प्रगति के संबंध में नवीनतम जानकारी उपलब्ध कराना है। लोगों को यह बताएं कि आपने अब तक कितना दान एकत्र किया है या आप अपने लक्ष्य के कितने करीब हैं। यदि संभव हो, तो अपने प्रशिक्षण या कार्यक्रम की तैयारी की तस्वीरें साझा करें।

आपका परिवार और दोस्त आपकी प्रगति को देखकर उत्साहित होंगे, इसलिए उनके साथ साझा करने से न घबराएं। प्रत्येक अपडेट एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करेगा कि वे अभी भी आपके नेक काम के लिए दान कर सकते हैं।


>> यह न भूलें! एक धन्यवाद आपके लिए बहुत सहायक होता है। अपने दाताओं को धन्यवाद देना आवश्यक है और जब आप धन एकत्र करने के अपने लक्ष्य तक पहुंच जाएं, तब उन्हें सूचित करें। आपके धन एकत्र करने के केंद्र में आप उन सभी की जानकारी देख सकते हैं, जिन्होंने आपकी ओर से दान किया है और उन्हें धन्यवाद संदेश भेजें।

 

 

6

संसाधन

  • धन एकत्र करने के और अधिक विचार
  • धन एकत्र करने के सफल कार्य के लिए पांच उपाय
  • वर्कशीट: धन एकत्र करने की योजना बनाना
  • धन एकत्र करने के पत्र का टेम्पलेट