टेरी, लाइबेरिया

17 वर्ष की आयु में, टेरी 11वीं कक्षा की छात्रा है, जो पेस्ट्री प्रशिक्षु के रूप में पहले से ही थोड़ी मिठाइयाँ बना रही है। वह बताती है, "स्कूल जाने से पहले, मैं अपनी माँ के साथ सड़क पर रह रही था; जिसे नशे की लत थी। 14 साल की उम्र में, मेरी माँ ने अपनी नशीली दवा खरीदने के लिए पैसे के लिए मुझे कई मौकों पर पुरुषों के साथ सोने के लिए मजबूर किया था ।

"इस तरह के जीवन से थककर, मैं उससे बच निकली और चर्च गई जहां मैं एक औरत से मिली जिसे मैंने अपनी कहानी बताई । वह मुझे बाद में वेस्ट पॉइंट महिला केंद्र ले गई जहां BCAP कार्यक्रम भर्ती कर रहा था। मेरी दशा के आधार पर, मुझे कार्यक्रम में दाखिला दिया गया था। मैंने विभिन्न प्रशिक्षण और कार्यशालाओं के साथ-साथ फील्ड ट्रिप में भाग लिया था ।
"इन गतिविधियों ने वास्तव में मुझे जीवन के सच्चे अर्थ का एहसास करने में मदद की। इसने मुझे शिक्षा के प्रति आकर्षित किया है जो मुझे लगता है कि एक बेहतर भविष्य की कुंजी है। मैंने अपनी माँ जैसी नशीली दवाओं के पीड़ितों के लिए वकील बनने का लक्ष्य निर्धारित किया है।"
इसने टेरी को लिंग आधारित हिंसा की रोकथाम के लिए वकालत करने हेतु प्रेरित किया है जिसे उसने स्वयं अनुभव किया था। वह परिवर्तन लाने की उम्मीद में दूसरों के साथ वह साझा करती है जो कुछ सीखा है । "BCAP के कारण, मैं लोगों के समक्ष खुद को व्यक्त करने में सक्षम हुई हूं; यह मेरा भविष्य बदल देगा।"
टेरी को बेकिंग करना भी बहुत अच्छा लगने लगा है। वह चहककर कहती है "बेक करने की मेरी पसंदीदा चीज़ विवाह का केक है!" "अगर स्कूल की पढ़ाई समाप्त करने के बाद मेरे पास कोई नौकरी नहीं होती है, तो मैं अपने पेस्ट्री [बनाने का कौशल] का उपयोग कर अपने परिवार के लिए जीविकोपार्जन कर सकती हूं।"
लाइबेरिया में Girl Up के काम के बारे में और अधिक जानें।