समर्थन 101

पूरे विश्व में लड़कियों के लिए एक स्थायी प्रभाव बनाने हेतु समर्थन एक महत्वपूर्ण भाग है। सरल शब्दों में एक समर्थक होने का अर्थ है आप अपनी आवाज को बदलाव के लिए एक बल के रूप में प्रयोग कर रहे हैं।

समर्थन क्या है?

समर्थन का अर्थ है आपके चयनित अधिकारियों को किसी कार्य अथवा मुद्दे के समर्थन में कार्रवाई करने के लिए कहना। लड़कियों के समर्थक के रूप में आप नीति-निर्माताओं से उन नीतियों का समर्थन तथा प्रोत्साहन करने के लिए कह रहे हैं जो विकासशील देशों में लड़कियों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करती हैं।

समर्थन ज़रूरी क्यों है?

Girl Up लड़कियों को महत्वपूर्ण सेवाएँ देने वाले UN कार्यक्रमों के लिए निधि एकत्रित करके पूरे विश्व में लड़कियों के जीवन को प्रत्यक्ष रूप से प्रभावित करता है। पूरी सोसायटियों में बदलाव लाने के लिए हमें अपनी सरकारों से भी ऐसी नीतियों में सहयोग करने के लिए कहने की आवश्यकता है जो लड़कियों के लिए एक स्थायी तथा सतत प्रभाव डाले। इसलिए हम Girl Up समर्थकों को पत्रों, फोन कॉल तथा व्यक्तिगत चुनाव क्षेत्र बैठकों के माध्यम से उनके नीति-निर्माताओं से संपर्क करने के वर्तमान अवसर उपलब्ध कराते हैं। बड़े पैमाने पर बदलाव लाने के लिए समर्थन सर्वश्रेष्ठ साधन है।

आप कैसे समर्थन करते हैं?

एक सशक्त समर्थक होने के लिए आपको उस मुद्दे के संबंध में जानकार बनना चाहिए जिसके प्रति आप चिंतित हैं और आपको यह समझना चाहिए कि आप अपने चयनित अधिकारियों से क्या करने के लिए कह रहे हैं। सौभाग्य से Girl Up दोनों मामलों में आपकी सहायता करता है! आप अपनी वर्तमान नीति प्राथमिकता के लिए जिन विभिन्न तरीकों से समर्थन कर सकते हैं उनके बारे में जान कर शुरुआत करें।

समर्थन करने के तरीके