धन एकत्र करना 101

हम जानते हैं कि लड़कियां शक्तिशाली होती हैं। और वे निधि एकत्रित करने के मामले में भी शक्तिशाली हो सकती हैं। आप जो निधि एकत्रित करते हैं वह एक लड़की को विद्यालय जाने, बीमारी में डॉक्टर को दिखाने और अपने समुदाय में सुरक्षित रहने में सहायता करके उसके भविष्य को उज्ज्वल बना सकती है।

Girl Up के लिए धन एकत्र करना

ऐसे हजारों तरीके हैं जिनसे आप विकासशील देशों में लड़कियों के लिए पैसा एकत्रित कर सकते हैं। आपके द्वारा निधि एकत्रण की प्रक्रिया आसान और मजेदार हो सकती है। पता नहीं कि शुरू कहां से करें? हमने आपको शामिल कर लिया है। Girl Up के साथ आप एक व्यक्तिगत निधि एकत्रण पेज बना सकते हैं, निधि एकत्रित करने संबंधी विचारों के बारे में सोच सकते हैं और निधि एकत्रित करने के उपाय खोज सकते हैं। तो आपके साथ कुछ दोस्तों को जोड़ें, या अपना स्वयं का व्यक्तिगत निधि एकत्रण अभियान शुरू करें।

प्रभावी ढंग से निधि एकत्रित करने के चरण

  1. अपनी निधि एकत्रित करने संबंधी चुनौती चुनें हमारे द्वारा सुझाए गए निधि एकत्रित करने के तरीकों में से किसी एक को चुनें, या अपना स्वयं का Girl Up निधि एकत्रण अभियान चलाएं।
  2. अपना व्यक्तिगत निधि एकत्रण पेज बनाएँ अपने निधि एकत्रण केंद्र में आप अपने स्वयं के पेज को निजीकृत कर सकते हैं और अपने सभी निधि एकत्रण कार्यों की प्रगति की निगरानी कर सकते हैं।
  3. पूछना शुरू करें अपने निधि एकत्रण अभियान या कार्यक्रम के बारे में अपने परिवार तथा दोस्तों को बताएं। उनका सहयोग मांगें और इससे पहले कि आपको पता चले आप निधि एकत्रित कर रहे होंगे और कई ज़िंदगियों में बदलाव ला रहे होंगे।

ये निधि कहाँ जाती है?

जो निधि आप एकत्रित करते हैं वह सीधे UN कार्यक्रमों और अन्य Girl Up कार्यान्वयन भागीदारों को जाती है जो विकासशील देशों में किशोरियों के लिए काम करते हैं। हमारे निवेश के बारे में और यह जानने के लिए कि यह निधि कहाँ जाती है, हमारे दृष्टिकोण के बारे में पढ़ें।

किसी क्लब के साथ निधि एकत्रित करना?

जब आप अपना Girl Up क्लब पंजीकृत करवाते हैं तो आपको दान एकत्रित करने और आपके क्लब की निधि एकत्रित करने संबंधी प्रगति की निगरानी करने के लिए आपका स्वयं का निधि एकत्रण पेज मिलेगा।

तैयार, सेट, आगे बढ़ो।

आप तैयार हैं। अब काम शुरू करने का समय आ गया है, बदलाव के समर्थक। उन तरीकों के बारे में जानें जिनसे आप Girl Up के लिए निधि एकत्रित कर सकते हैं।

निधि एकत्रित करने के उपाय